Follow Us On Goggle News

Best Budget E-Scooter: 50,000 रुपये से भी कम कीमत वाले ये टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, एक से एक खूबियों के साथ मिलेगी बढ़िया ड्राइविंग रेंज

इस पोस्ट को शेयर करें :

Best Budget E-Scooter: आज हम आपको भारतीय टू व्हीलर बाजार में मिलने वाले सस्ते स्कूटर और स्कूटी के बारे में बताने जा रहे हैं. इनकी कीमत 50 हजार रुपये से कम है और सभी की कीमतें ऑनलाइन ली गई हैं.

 

भारतीय टू व्हीलर बाजार (Indian Two Wheeler Market) में बीते एक दो साल के अंदर इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट का तेजी से विस्तार हुआ है. बाजार में अब कई सस्ती और एक बेहतर ड्राइविंग रेंज के स्कूटर को खरीदा जा सकता है. इस सेगमेंट में बाउंस इनफिनिटी से लेकर ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं. बताते चलें कि वैसे तो भारतीय बाजार में ओला, एथर और ओकिनावा समेत ढेरों कंपनियां हैं, जो अच्छे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की सेल करते हैं, लेकिन इनकी कीमत 1 लाख रुपये या उससे भी ज्यादा है. इसलिए हम 50 हजार रुपये से कम में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  Hero Splendor Electric Bike: आ गया सबसे सस्ता हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक अवतार! फुल चार्ज में 240Km दौड़ेगी बाइक.

 

1. Bounce Infinity E1 को स्वैपेबल बैटरी के साथ आती है. इसका मतलब है कि कंपनी ने कई जगह पर चार्जिंग स्टेशन सेट किए हैं, जहां से यूजर्स चार्ज बैटरी की जगह डिस्चार्ज हो चुकी बैटरी को बदल सकते हैं. कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 65 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे सकती है. यह बगैर बैटरी के करीब 50 हजार रुपये की पड़ सकती है.

2. Evolet Derby इलेक्ट्रिक स्कूटर को 250 वाट्स की मोटर्स के साथ पेश किया जाता है. ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. इसमें इलेक्ट्रोनकली ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. इसकी कीमत करीब 46000 रुपये है. इसमें आकर्षक लुक दिया गया है.

3. Ampere Reo Elite को भी भारतीय बाजार में खरीदा जा सकता है. इसके स्कूटर में दो हैडलाइट का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे दूसरों से अलग बनाती है. इसकी शुरुआती कीमत 43000 रुपये तक हो सकती है. वहीं, एडवांस फीचर्स के रूप में इसमें एलईडी डिजिटल का डैसबोर्ड इस्तेमाल किया जाएगा. यह एक फ्रंट फॉर्मक डुअल कोईल स्पिंग के साथ आती है. इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स दिया गया है.

यह भी पढ़ें :  Bike And Scooty New Price : हीरो ने ग्राहकों को दिया झटका! नए साल में महंगे हो जाएंगे बाइक और स्कूटी.

4. Avon E-SCOOT 504 स्कूटर को करीब 45000 रुपये में खरीदा जा सकता है. इसकी टॉप स्पीड 24 किलोमीटर प्रति घंटा तक की है. साथ यह शॉर्ट डिस्टेंस तक आने जाने के लिए काफी बेहतर ऑप्शन है.

5. Yo Edge को 50 हजार रुपये से कम में खरीदी जा सकती है. यह छोटी मोटी दूरी पर आने जाने के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है. इसमें एक ब्रेशलेस डीसी मोटर्स मिलेगी. इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक की हो सकती है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page