Follow Us On Goggle News

Bajaj Auto : आ रही है बजाज की नई पल्सर ! कंपनी ने ‘Pulsar Elan’ और ‘Pulsar Eleganza’ नामों को कराया रजिस्टर, जानिए डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bajaj Auto  की भविष्य की योजनाओं के बारे में आने वाले महीनों में ज्यादा जानकारी मिलने की संभावना है. इस बीच, कंपनी अपने ईवी कारोबार में भी तेजी ला रही है और एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतारने की तैयारी में जुटी है. जिसे मौजूदा चेतक ईवी के साथ बेचा जा सकता है. नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को कुछ महीने पहले चेतक ईवी के साथ टेस्टिंग करते हुए देखा गया था.

 

Bajaj Auto : भारतीय वाहन बाजार मे टू-व्हीलर्स काफी लोकप्रिय रहे हैं और इनकी मांग हमेशा बनी रहती है। Bajaj Auto (बजाज ऑटो) ने Pulsar Elan (पल्सर एलन) और Pulsar Eleganza (पल्सर एलिगेंजा) इन दो नए नामों के पेटेंट के लिए आवेदन किया है। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक डिटेल्स साझा नहीं किए हैं कि क्या ये नाम आनेवाले नए मॉडल हैं या किसी मौजूदा मॉडल के नए वैरिएंट के लिए रजिस्टर किए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  7th Pay Commission: सरकार कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! 34 फीसदी DA को मिली मंजूरी, हो गया कन्फर्म.

 

‘ट्विनर’ भी हुई थी बुक :

इससे पहले, कंपनी ने ‘ट्विनर’ नाम भी बुक किया था। इसके बारे में ऐसी खबरें आई थी कि यह नाम इसकी मिड-कैपेसिटी वाली ट्विन-सिलेंडर बाइक के लिए रजिस्टर की गई है, जो बाद में अफवाह निकली। हालांकि, इस मामले पर हाल ही में कोई नई खबर सामने नहीं आई है। बजाज ऑटो ने अक्तूबर 2021 में नई Pulsar 250 Twins (पल्सर 250 ट्विन्स) को लॉन्च करने की घोषणा की। नए पल्सर मॉडल को ग्राहकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है।

 

bajaj pulsar rs 200 Bajaj Auto : आ रही है बजाज की नई पल्सर ! कंपनी ने 'Pulsar Elan' और 'Pulsar Eleganza' नामों को कराया रजिस्टर, जानिए डिटेल्स.

 

 

कहां पोजिशन की जाएगी नई बाइक :

हालांकि नए नाम का रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य रूप से नए मॉडल लॉन्च की गारंटी नहीं देता है। यदि यह पेश की गई, तो नई पल्सर बाइक को या तो फ्लैगशिप पल्सर 250 ट्विन्स के तहत रखा जा सकता है। या फिर यह केटीएम 490s से लिए गए ट्विन-सिलेंडर प्लेटफॉर्म पर आधारित और बड़े डिस्प्लेसमेंट वाला ज्यादा पावरफुल मॉडल बन सकता है। 

यह भी पढ़ें :  Free Business ideas : घर बैठे शुरू करें ये बिज़नेस ! आसानी से होगी 10 लाख रुपये की कमाई, आइए जानते हैं कैसे करें शुरू ?

 

विदेशी बाजार में भी अच्छी पकड़ :

बजाज ऑटो न सिर्फ घरेलू बाजार के लिए बल्कि विदेशों में भी अपने प्रीमियम मोटरसाइकिल पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए कमर कस रही है। अंतराराष्ट्रीय बाजारों में कंपनी की अच्छी खासी हिस्सेदारी है। विदेशों में निर्यात किए गए मॉडलों के मामले में, बजाज ऑटो की निर्यात बिक्री इस साल मार्च में 1,70,436 वाहनों की रही। इन आंकड़ों पर, बजाज विदेशी व्यापार के मामले में सबसे सफल घरेलू ओईएम बन कर उभरी है। 

 

bajaj pulsar 250 1 Bajaj Auto : आ रही है बजाज की नई पल्सर ! कंपनी ने 'Pulsar Elan' और 'Pulsar Eleganza' नामों को कराया रजिस्टर, जानिए डिटेल्स.

 

प्रीमियम मॉडल की जरूरत :

अपने अंतरराष्ट्रीय व्यापार को और बढ़ावा देने के लिए, बजाज ऑटो को ज्यादा हाई डिस्प्लेसमेंट, प्रीमियम मॉडल की जरूरत है जो पल्सर-निर्माता को मिड-डिस्प्लेसमेंट सेमगेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने में मदद कर सके। मौजूदा समय में रॉयल एनफील्ड जैसी कंपनियां इस सेगमेंट में राज करती है। 

 

लाएगी नया ईवी :

बजाज ऑटो की भविष्य की योजनाओं के बारे में आने वाले महीनों में ज्यादा जानकारी मिलने की संभावना है। इस बीच, कंपनी अपने ईवी कारोबार में भी तेजी ला रही है और एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतारने की तैयारी में जुटी है। जिसे मौजूदा चेतक ईवी के साथ बेचा जा सकता है। नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को कुछ महीने पहले चेतक ईवी के साथ टेस्टिंग करते हुए देखा गया था।

यह भी पढ़ें :  Maruti New Baleno : मारुति की इस नई कार का इंतजार खत्म, सिर्फ 11,000 रुपये में करें बुक.

 

( source : amarujala.com)


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page