Follow Us On Goggle News

Shani Dosh Ke Upay: धन प्राप्ति व जीवन को खुशहाल बनाने के ये हैं उपाय, सिर्फ शनिवार के दिन करें.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Shani Dosh Ke Upay: जिस व्यक्ति पर शनि देव की महादशा का प्रकोप होता है. उसका जीवन नर्क के समान पीड़ादायक हो जाता है. चारों ओर परेशानियों का पहाड़ खड़ा दिखाई देता है. इनसे बचने के लिए ये उपाय करें.

हिंदू धर्म में शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है. इनकी कुदृष्टि से लोगों के जीवन में कठिनाइयों व परेशानियों का अंबार लग जाता है. हर तरफ मुसीबत के बादल ही दिखाई देते हैं. परंतु जब शनि की महादशा ठीक हो जाती है तो लोगों के जीवन से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. इसलिए लोग शनि देव को प्रसन्न करने के लिए अनेकों तरह के उपाय करते हैं. आइये जानें शनिदेव को प्रसन्न करने के उपाय.

● शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनि यंत्र की स्थापना करें. हर रोज इसके सामने सरसों के तेल का दीपक जलाकर शनि यंत्र की विधि-विधान से पूजा करें. माना जाता है कि ऐसा करने वालों पर शनि की कुदृष्टि नहीं होती.
● हर शनिवार के दिन काले कुत्तों को रोटी खिलाएं तथा गरीब एवं जरूरत मंद लोगों को काले वस्तुओं का दान करें.
● शनिवार के दिन शाम को सूर्यास्त के पूर्व पीपल या बरगद के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. ध्यान रहे कि दीपक जलाने से पहले व्यक्ति को स्नान आदि करके पवित्र हो जाना चाहिए. इससे शनिदेव भक्तों पर अपनी कृपा दृष्टि बरसाते है.
● घर में शमी का वृक्ष लगाएं. यदि यह वृक्ष शनिवार के दिन लगाया जाय तो अति उत्तम होगा. मान्यता है कि इससे शनिदेव की कृपा से मनोकामनाएं पूर्ण होंगी.
● शनिवार के दिन शाम को सूर्यास्त के बाद हनुमान जी की पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें तथा उन्हें सिंदूर अर्पित करें और काली तिल्ली के तेल से दीपक जलाएं.
● घर –परिवार में बड़े बुजुर्गों की सेवा करें. कहा जाता है कि इससे जीवन में खुशहाली, सुख, समृद्धि यश की प्राप्ति होती है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
यह भी पढ़ें :  Rashifal Today 19 August 2021 राशिफल : मिथुन, कर्क, सिंह, तुला, कुम्भ, मीन राशि वालों का हर्षोल्लास में समय गुजरेगा

You cannot copy content of this page