Follow Us On Goggle News

सस्ते दाम में स्पेशल ट्रेन से वैष्णो देवी का करें दर्शन, अमृतसर, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, अयोध्या भी जाएगी गाड़ी. | Vaishno Devi Katra Yatra

इस पोस्ट को शेयर करें :

माता वैष्णो देवी कटरा, हरिद्वार और ऋषिकेश के दर्शन के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) अगले महीने भारत दर्शन ट्रेन चलाएगा। स्लीपर क्लास वाली भारत दर्शन ट्रेन की यात्रा के लिए आइआरसीटीसी ने पैकेज लांच कर दिया।

 

इंडियन रेलवे कैटरिग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ने माता वैष्णोदेवी के दर्शन के साथ उत्तर भारत के तीर्थस्थलों के दर्शन को आस्था सर्किट स्पेशल पर्यटन ट्रेन चलाने की घोषणा की है। इस ट्रेन का किराया नौ सौ रुपये प्रति व्यक्ति प्रतिदिन रखा गया है।

 

यह ट्रेन 25 नवंबर को रक्सौल से खुलेगी और छह दिसंबर को वापस लौटेगी। इस दौरान यह बैरगनिया, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, दिलदारनगर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए माता वैष्णो देवी का दर्शन कराएगी। यात्री चाहें तो आइआरसीटी की वेबसाइट पर जाकर बुकिग कर सकते हैं। इन स्थानों की यात्रा भी कराएगी ट्रेन

यह भी पढ़ें :  Bihar News: बिहार के 20 जिलों में बनेगा खादी मॉल, बुनकरों को मिलेगा बेहतर बाजार- शाहनवाज हुसैन.

 

 

इस दौरान यात्री अमृतसर (स्वर्ण मंदिर), हरिद्वार (हर की पौड़ी), ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन में कृष्ण जन्मभूमि का दर्शन, आगरा (ताजमहल), अयोध्या (रामलला दर्शन) एवं वाराणसी (काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग) का दर्शन करेंगे। पूरी यात्रा 11 रात 12 दिन की होगी और इसका कुल किराया सभी कर सहित 11,340 रुपये होगा। 10 व्यक्तियों का एक साथ बुकिग करने पर किराया में प्रति व्यक्ति को 400 रुपये की छूट दी जाएगी ।

 

 

यात्रियों के लिए की गई है यह व्यवस्था : क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला तथा प्रत्येक कोच में सुरक्षा गार्ड, मास्क, सेनेटाइजर एवं टूर एस्कार्ट की व्यवस्था की गई है। पर्यटक विस्तृत जानकारी एवं बुकिग के लिए आनलाइन अथवा आइआरसीटीसी के पटना स्थित बिस्कोमान टावर स्थित कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

 

 

आइआरसीटी की वेबसाइट पर जा कर करा सकते हैं बुकिग : ट्रेन की यात्रा करने चाह रहे पर्यटक यात्रा संबंधित विस्तृत जानकारी एवं बुकिग के लिए समस्तीपुर में विजय कुमार से संपर्क कर सकते है। इसके लिए विजय कुमार का हेल्पलाइन 8789457077 नंबर जारी किया गया है। इसके अलावा 9771440056 से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

यह भी पढ़ें :  Bihar News : आरा में भीषण हादसा, कंस्ट्रक्शन कंपनी की ट्रक ने बुजुर्ग समेत पांच को रौंदा, एक की मौत.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page