Follow Us On Goggle News

Big Accident : यूपी के कुशीनगर में दर्दनाक हादसा ! मातम में बदलीं शादी की खुशियां, हल्दी रस्म के दौरान कुएं में गिरने से 13 की मौत.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Big Accident : यूपी के कुशीनगर में एक कुएं में एक दर्जन से अधिक महिलाएं और लड़कियां गिर गईं. फिलहाल, 13 महिलाओं और लड़कियों की मौत की खबर सामने आ रही है. घटनास्थल पर अफरा-तफरी मची हुई है. स्थानीय ग्रामीणों द्वारा रेस्क्यू चलाया जा रहा है.

Big Accident : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar accident) में बुधवार की रात हल्दी की रस्म के दौरान दिल दहलाने वाला हादसा हो गया. इस हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. मरने वालों में महिलाएं और बच्चियां शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि जिले के नेबुआ नौरंगिया थाना के नौरंगिया स्कूल टोला में एक घर में शादी थी. इस दौरान गांव की महिलाएं और लड़कियां शादी वाले घर के पास मौजूद कुएं पर मटकोड़ करने गयी थीं. इस दौरान हल्दी का रस्म निभाया जाना था. महिलाओं और लड़कियों के खड़े होने के चलते अचानक कुएं पर लगी लोहे की जाली टूट गई जिसके चलते महिलाएं और लड़कियां कुएं में गिर गईं.

 

khusinagar accident Big Accident : यूपी के कुशीनगर में दर्दनाक हादसा ! मातम में बदलीं शादी की खुशियां, हल्दी रस्म के दौरान कुएं में गिरने से 13 की मौत.

 

कुएं में गिरकर बच्चों समेत 13 की मौत :

लड़कियों और महिलाओं के कुएं में गिरने के तुरंत बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई और स्थानीय लोगों की ओर से राहत बचाव कार्य शुरू किया गया. फिलहाल, 13 महिलाओं और लड़कियों की मौत की हो गयी है. मौके पर पुलिस और गांव के लोगों की भीड़ जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें :  Parliament Winter Session 2021 Live : कृषि कानून वापसी बिल लोकसभा में पास, राकेश टिकैत बोले- 'जारी रहेगा आंदोलन'.

जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल पर रात में इतनी भीड़ जुट गयी कि कर्मचारी नाम-पता तक नहीं दर्ज पाया। सभी शव मोर्चरी भेज दिए गए। शेष को नेबुआ नौरंगिया सीएचसी पर इलाज के बाद घर भेजा गया। सीएमओ डॉ सुरेश पटारिया ने बताया कि 11 शव जिला अस्पताल पहुंचे थे और दो और शवों के आने की सूचना है।

PM-CM ने जताया शोक :

इधर पीएम मोदी ने कुशीनगर के इस हादसे पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है.”

 

 

यह भी पढ़ें :  UPJEE 2022 Exam : यूपी पॉलिटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां देखें डिटेल्स.

वहीं इस हादसे की सूचना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तत्काल बचाव व राहत कार्य संचालित कराने तथा घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

 

 

15 महिलाओं को बचाया गया :

गांव के एक युवक ने बताया कि हादसे की सूचना के बाद भी समय पर एक भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची. उसने बताया कि हमने गांव की करीब 15 महिलाओं को बचा लिया लेकिन इस बीच करीब 10 मोबाइल से एंबुलेंस को फोन कर जानकारी दी गई लेकिन एक भी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची. युवक ने बताया कि हादसे के बाद प्राइवेट और पुलिस की गाड़ियों की मदद से लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया.

गांव के ही चश्मदीद शिवम कुमार जायसवाल ने बताया कि हादसे के करीब डेढ़ घंटे बाद भी एक भी एंबुलेंस घटनास्थल पर नहीं पहुंची जबकि घटनास्थल से अस्पताल करीब 3 किलोमीटर दूर है. उसने बताया कि इतनी ही दूरी पर पुलिस थाना है. सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी.

यह भी पढ़ें :  Bihar News : वैशाली में सड़क हादसे में दारोगा की दर्दनाक मौत, पुलिस महकमे में पसरा मातमी सन्नाटा.

टॉर्च की रोशनी में शुरू किया रेस्क्यू :

हादसे के बाद गांव के लोगों ने टॉर्च की रोशनी में राहत-बचाव कार्य शुरू किया था. मौके पर गांव से सीढ़ी लाया गया जिसके जरिए कुएं में गिरी करीब 15 महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. वहीं करीब 13 महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

kushinagar incident 2 Big Accident : यूपी के कुशीनगर में दर्दनाक हादसा ! मातम में बदलीं शादी की खुशियां, हल्दी रस्म के दौरान कुएं में गिरने से 13 की मौत.

 

हादसे में इनकी हुई मौत :

  1. परी (01) पुत्री राजेश चौरसिया 
  2. आरती (10) पुत्री इंद्रजीत चौरसिया 
  3. शशिकला (15) पुत्री मोहन चौरसिया 
  4. पूजा (15) पुत्री बलवंत यादव 
  5. सुंदरी (15) पुत्री प्रमोद कुशवाहा 
  6. ज्योति (15) पुत्री रामबराई चौरसिया 
  7. राधिका (16) पुत्री महेश कुशवाहा 
  8. पूजा (20) पुत्री रामबराई चौरसिया 
  9. मीरा (25) पुत्री सुग्रीव विश्वकर्मा 
  10. शकुंतला देवी (35) पत्नी भोला चौरसिया 
  11. ममता देवी (35) पत्नी रमेश चौरसिया 
  12. दो की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है.

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता :

डीएम राजलिंगम ने कहा कि नेबुआ नौरंगिया में हुए हादसे में मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। रेस्क्यू आपरेशन में जिनकी भी लापरवाही समाने आएगी, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page